Saturday, December 3, 2022
Home जयनगर अब एलएचबी कोच के साथ चलेगी जयनगर दानापुरइंटरसिटी। सफर होगा आरामदायक, बढ़ेगी...

अब एलएचबी कोच के साथ चलेगी जयनगर दानापुरइंटरसिटी। सफर होगा आरामदायक, बढ़ेगी सीटों की संख्या।

राजधानी पटना से उत्तर बिहार की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल अब दानापुर से जयनगर तक चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस आईसीएफ के बजाय एलएचबी कोच के साथ चलेगी। एलएचबी कोच कई मायनों में आईसीएफ कोच से बेहतर होते हैं। दानापुर और जयनगर के बीच चलने वाली 13226/13225 दानापुर-जयनगर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस अब एलएचबी कोच से चलेगी।

18 अप्रैल से लग जाएंगे एलएचबी कोच।

गाड़ी संख्या 13226/13225 दानापुर-जयनगर -दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस दानापुर से 18 अप्रैल से एवं जयनगर से 19 अप्रैल से एलएचबी रेक के संग चलाई जाएगी। सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि वर्तमान में इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के 09 कोच, एसी चेयरकार का 01 कोच एवं एसएलआर के 02 कोच सहित कुल 12 कोच हैं। एलएचबी रैक में परिवर्तन के उपरांत इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के 06 कोच, चेयरकार के 03 कोच, एसीचेयर कार का 01 कोच, एसएलआर का 01 कोच एवं पावर कार का 01 कोच सहित कुल 12 कोच होंगे।

बढ़ेगी सीटों की संख्या।

बता दें कि एलएचबी कोच आईसीएफ कोच से कई मामलों में बेहतर होते हैं। इस ट्रेन में बैठने पर उसने झटके महसूस नहीं होते साथ ही आवाज भी कम आती है। इसका ब्रेकिंग सिस्टम बढ़िया होता है और अचानक से ब्रेक लगाने पर भी काफी जल्दी रुक जाता है। इसके अलावा आईसीएफ की तुलना में एलएचबी कोच लंबे होते हैं जिसकी वजह से इन में सीटों की संख्या बढ़ जाती है।

Most Popular

Recent Comments