Saturday, December 3, 2022
Home ख़बरें दरभंगा एयरपोर्ट से अब जयपुर के लिए फ्लाइट, जानिए क्या है शिड्यूल...

दरभंगा एयरपोर्ट से अब जयपुर के लिए फ्लाइट, जानिए क्या है शिड्यूल और किराया

दरभंगा
बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से देश के अलग-अलग हिस्सों के लिए लगातार फ्लाइट्स संचालन हो रहा है। साथ ही कई रूट पर नई फ्लाइट शुरू भी की जा रही हैं। इसी कड़ी में अब मिथिलांचल के लोगों के लिए जयपुर तक की खास फ्लाइट शुरू की गई है। स्पाइसजेट की इस फ्लाइट के जरिए यात्री कुछ ही घंटे में दरभंगा से जयपुर (Darbhanga to Jaipur Flight Schedule) पहुंच सकेंगे। हालांकि, ये सीधी फ्लाइट न होकर, कनेक्टिंग फ्लाइट होगी। जिसमें यात्रियों को दिल्ली में उतरना होगा, वहां से फिर दूसरी फ्लाइट में जयपुर पहुंचेंगे।

दरभंगा से उड़ान के बाद दिल्ली, फिर जयपुर पहुंचेंगे यात्री
स्पाइसजेट की ओर से शुरू की गई इस नई फ्लाइट में दरभंगा से जयपुर की यात्रा में करीब पांच घंटे का समय लगेगा। इसमें यात्रियों को दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद दिल्ली में उतरना होगा। दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों को करीब एक घंटे इंतजार करना होगा। फिर वहां से दूसरी फ्लाइट के जरिए जयपुर रवाना होंगे। इस फ्लाइट का किराया करीब 7 से 10 हजार रुपये तक है।

स्पाइसजेट ने ट्वीट के जरिए दी है जानकारी
स्पाइसजेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए नए फ्लाइट के शिड्यूल की जानकारी दी है। इसमें लिखा है कि जयपुर की जीवंत गलियों और उदयपुर की सुंदर झीलों से जुड़िए। स्पाइसजेट के साथ बेलगावी, दरभंगा, जम्मू, झारसुगुड़ा, कांडला, कानपुर और कुशीनगर के लिए वन-स्टॉप कनेक्शन के साथ उड़ान भरें। इसमें स्पाइसजेट की वेबसाइट का लिंक भी है। जिसके जरिए टिकट की बुकिंग की जा सकती है।

जानिए दरभंगा टू जयपुर का क्या है किराया और शिड्यूल
स्पाइसजेट की वेबसाइट पर जयपुर-दरभंगा के बीच फ्लाइट का शिड्यूल चेक करने पर किराया अलग-अलग दिन अलग नजर आया। जिसमें दरभंगा से जयपुर के लिए 22 दिसंबर का टिकट चेक करें तो दिन करीब 1.30 बजे एक फ्लाइट है, जो रात 8.35 बजे पहुंचेगी। इसी तरह शाम 4 बजे एक फ्लाइट दरभंगा से है जो रात 8.35 बजे पहुंचेगी। दोनों ही फ्लाइट दिल्ली में रुकेंगी, वहां यात्री को रुकना होगा फिर दूसरी फ्लाइट से जयपुर जाएंगे। इस दिन फ्लाइट का किराया वेबसाइट के मुताबिक अभी 7 हजार के करीब नजर आया। वहीं किसी-किसी दिन 10 हजार तक भी किराया है।

copy : Navbharat Times

Most Popular

Recent Comments