Sunday, April 11, 2021
Home ख़बरें उतारना था जनकपुर, लेकिन 69 यात्रियों को 255 किमी दूर ले गया...

उतारना था जनकपुर, लेकिन 69 यात्रियों को 255 किमी दूर ले गया विमान

‘द काठमांडू पोस्ट’ की खबर के अनुसार शुक्रवार को मौसम उड़ान के लिए बहुत अनुकूल नहीं था. इसलिए, एयरलाइन कंपनियां यात्रियों को यथाशीघ्र विमान में बैठाने और उड़ान भरने का हर संभव मौके का इस्तेमाल कर रही थीं.

काठमांडू. नेपाल (Nepal) में जनकपुर (Janakpur) जाने के लिए एक विमान से उड़ान भरने वाले यात्री उस वक्त आश्चर्य में पड़ गए, जब वे पोखरा पहुंच गए और यह स्थान उनके गंतव्य से 255 किलोमीटर दूर था. ‘द काठमांडू पोस्ट’ की खबर के अनुसार यह घटना शुक्रवार को बुद्ध एयर से यात्रा करने वाले 69 यात्रियों के साथ हुई.

‘द काठमांडू पोस्ट’ की खबर के अनुसार शुक्रवार को मौसम उड़ान के लिए बहुत अनुकूल नहीं था. इसलिए, एयरलाइन कंपनियां यात्रियों को यथाशीघ्र विमान में बैठाने और उड़ान भरने का हर संभव मौके का इस्तेमाल कर रही थीं. खबर के अनुसार, बुद्ध एयर की उड़ान यू4505 को जनकपुर हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने की अनुमति मिली. यात्रियों को विमान में बैठाया गया और विमान ने उड़ान भरी तथा उसके जनकपुर पहुंचने का अनुमानित समय दोपहर सवा तीन बजे था.

मौसम से जुड़े कारणों का दिया गया हवाला

उड़ान में पहले ही विलंब हो चुकी था. लेकिन, जब विमान उतरा, तो यह उसके वास्तविक गंतव्य हवाई अड्डे की बजाय पोखरा हवाईअड्डा था. प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार मौसम से जुड़े कारणों के चलते पोखरा के लिए उड़ानों को अपराह्न तीन बजे तक अनुमति थी. एयरलाइन कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘खराब मौसम पहले से ही उड़ान में देरी का कारण बना हुआ था और बुद्ध एयर के अधिकारियों ने पहले पोखरा के लिए उड़ान रवाना करने का फैसला किया.’’

इस कारण, उड़ान संख्या बदली गई और इसी के चलते गड़बड़ी हुई. खबर के अनुसार बुद्ध एयर ने गंभीर खामियां स्वीकार की हैं. इसके प्रबंध निदेशक बीरेंद्र बहादुर बासनेट ने बताया कि उन्होंने इस घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की है.

Source :news 18 india

Most Popular

Recent Comments