Friday, January 22, 2021
Home ख़बरें जयनगर कस्टम चेक पोस्ट पर बिजली नहीं

जयनगर कस्टम चेक पोस्ट पर बिजली नहीं

भारत नेपाल सीमा पर स्थित जयनगर कस्टम चेकपोस्ट में विद्युत कनेक्शन नहीं होने से अधिकारियों एवं कर्मियों को विविध स्तरों पर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। भारत नेपाल सीमा के बेतौन्हा बार्डर पर स्थित कस्टम चेकपोस्ट में विद्युत कनेक्शन को लेकर विगत कई महीनों से कस्टम अधिकारी जयनगर स्थित विद्युत कार्यालय का चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा मामले कि गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा। सीमा पर स्थित कस्टम चेकपोस्ट में विद्युत कनेक्शन नहीं होने के कारण वहां लगाए गए सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा है। साथ ही वाई फाई की सुविधा भी अधिकारियों को नहीं मिल पा रही है। सीमा पर प्रतिदिन दोनों देश के दर्जनों बड़े और छोटे वाहनों की आवाजाही होती है, लेकिन विद्युत कनेक्शन नहीं होने से कई स्तरों पर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वाहनों की जांच में भी परेशानी होती है।

तस्करों एवं असामाजिक तत्वों पर सीसीटीवी कैमरा के नहीं चलने से नजर रखने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। क्या कहते अधिकारी- कस्टम अधीक्षक मनोज कुमार एवं पी के राजन ने बताया कि फरवरी महीने में ही विद्युत कनेक्शन को लेकर विद्युत कार्यालय में आवेदन समर्पित किया गया, लेकिन अब तक कनेक्शन नहीं दिया जा सका है।

विद्युत कनेक्शन नहीं रहने से कई स्तरों पर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार मामले को संज्ञान में दिया गया है, लेकिन दस महीना से अधिक समय बीत जाने के बाद भी कनेक्शन नहीं दिया जा सका है। इस बाबत विद्युत कार्यालय के सहायक अभियंता सतपाल सिंह ने पूछे जाने पर कहा कि शीघ्र ही कस्टम कार्यालय में विद्युत कनेक्शन उपलब्ध करा दिया जाएगा।

source :Jagran

Most Popular

Recent Comments