Thursday, December 2, 2021
Home ख़बरें जयनगर में खरीदारी के लिए बाजार में जुट रही भीड़ नियम का...

जयनगर में खरीदारी के लिए बाजार में जुट रही भीड़ नियम का पालन नहीं होने से बढ़ सकता है संक्रमण

दुकान के अंदर मास्क पहने बिना ही जा रहे थे ग्राहक, डिस्टेंसिंग का भी नहीं हो रहा था पालन

कोरोना के नए म्युटेन वायरस का कहर जारी है। बाबजूद लोग संभल नहीं रहे है। मंगलवार को भी शहर में रेकॉर्ड भीड़ देखा गया सब्जी मंडी से लेकर किराना मंडी तक, कपड़ा मंडी से लेकर रेडिमेड मंडी तक सभी जगहों पर । लोगों का जबरदस्त भीड़ देखा गया 80 फिसदी के चेहरे पर मास्क नहीं दिखा गया। अधिकतर दुकानदार भी बिना मास्क के भीड़ करोड कपड़ा मंडी में मंगलवार को रिकॉर्ड भीड़ देखा गया।

दुकान के अंदर मास्क पहने बिना ही जा रहे थे ग्राहक, डिस्टेंसिंग का भी नहीं हो रहा था पालन

दुकान के अंदर व सड़क पर भीड़ के वजह को ताक पर रखकर समान बेचने से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही।सैनिटाइजर तो दूर की बात है इक्का दुक्का को छोड़ दिया जाए तो किसी के चेहरे पर मास्क नहीं था दुकानदार नियमों को ताक पर रखकर सामान बेचने में व्यस्त दिखे।यहीं हाल रेडिमेड दुकान,किराना मंडी स्थित कपड़े की दुकान ,पत्रक गली,शान गली समेत सभी जगहों पर आंशिक लॉकडाउन बेअसर रहा | वहीं अशोक बाजार स्थित सब्जी बाजार जबरदस्त भीड़ के कारण लोगों को कुछ दुरी तय करने में पसीना निकल गया ,प्रशासन की सड़क किनारे सब्जी वाली प्लान फेल हो गई , सारे सब्जी दुकानदार नियम को तोड़ते हुए सड़क के किनारे सब्जी नहीं लगाकर मंडी में ही सब्जी बेचते देखे गए। अधिकारी एक दिन निर्देश देने के बाद खुद मॉनिटरिंग करने नहीं पहुंचते है।

संक्रमण और तेजी से फैलने का डर लोगो को सताने लगे है

परिणाम ये होता है की शहर की भीड़ कोरोना की ओर ही भागने लगते हैं। शहर पूरी दिन भीड़ में पिसता रहा और प्रशासन सोती रही। प्रशासन की इस प्रकार की रवैये के कारण खासकर बॉर्डर के बुद्धिजीवियों में काफी नाराजगी है। बिना मास्क वाली भीड़ के वजह से संक्रमण और तेजी से फैलने का डर लोगो को सताने लगे है इस बाबत एसडीएम बेबी कुमारी ने बताया अब प्रशासन आंशिक लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू को उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करना शुरू कर दी है।

सुनील कुमार की खबर

Most Popular

Recent Comments