Sunday, January 17, 2021
Home ख़बरें जयनगर से कोलकाता के बीच चलेगी फिर एक स्पेशल ट्रेन, इन दिनों...

जयनगर से कोलकाता के बीच चलेगी फिर एक स्पेशल ट्रेन, इन दिनों से परिचालन शुरू।

मिथिलांचल से कोलकाता जाने वाले हजारों यात्रियों को फिर एक स्पेशल ट्रेन की सौगात मिली है। बताते चलें कि जयनगर से कोलकाता के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा रेलवे द्वारा की गई है। इस ट्रेन का परिचालन 13 दिसंबर से शुरू कर दिया जाएगा। मालूम हो कि जयनगर-मधुबनी-दरभंगा-समस्तीपुर से प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग ट्रेन मार्ग से सफर करते हैं, उनके लिए इस ट्रेन के परिचालन होने से काफी सहूलियत होगी।

यात्रियों को मिलेगी राहत

लॉकडाउन के बाद इक्का-दुक्का ट्रेन कोलकाता के लिए परिचालित होती है। फिर भी यात्रियों के लिए कोलकाता के लिए आवागमन करने में समस्या उठानी पड़ती है। ट्रेन बंद होने के बाद रेलवे द्वारा फिर से ट्रेनों को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। ट्रेन कम चलने की वजह से यात्रियों को आवागमन के लिए अधिक पैसे चुकाने पड़ते हैं। वहीं ट्रेन बढ़ने के बाद उनके जेब पर अतिरिक्त बोझ कम होगा।

ट्रेन परिचालन की डिटेल

ट्रेन 03135/36 जयनगर से कोलकाता-जयनगर के बीच यह ट्रेन आसनसोल से चलते हुए रवाना होगी। तो वहीं कोलकाता से जयनगर के बीच 12 दिसंबर से हर शनिवार को रवाना की जाएगी। 03136जयनगर-कोलकाता 13 दिसंबर से हर रविवार को चलाई जाएगी। जयनगर से ट्रेन दिन के 12.12 में खुलेगी, जिसके बाद मधुबनी, सकरी, दरभंगा होते हुए समस्तीपुर में 03.28 में पहुंचेगी। तत्पश्चात 5 मिनट ट्रेन रूकने के बाद आगे के लिए चलेगी।

Most Popular

Recent Comments