Wednesday, April 14, 2021
Home ख़बरें जयनगर स्टेशन पर मुंबई, केरल और पंजाब से घर लौट रहे लोगों...

जयनगर स्टेशन पर मुंबई, केरल और पंजाब से घर लौट रहे लोगों की नहीं हो रही कोविड जांच, क्वारेंटाइन करने की भी नहीं है कोई व्यवस्था

कोरोना काल में प्रशासन की लापरवाही व बेपरवाह लोग कही होली के रंग-बिरंगे व फीका न कर दें। कोरोना के कहर से तबाह महाराष्ट्र के अलावा केरल व पंजाब से होली पर घर लौट रहे लोगों के लिए प्रशासन इसबार क्वारंटाइन की व्यवस्था नहीं की है। और न ही रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंडों पर महानगरों से आने वाले लोगों का कोरोना जांच करते है। जिसके कारण बिना कोरोना जांच कराए महानगरों से आने वाले मजदूर सीधे अपने घर जा रहे है। संक्रमित की स्थिति में इस प्रकार की लापरवाही कई को संक्रमित कर सकते है। जैसे जैसे होली के दिन नजदीक आ रहे है वैसे वैसे महानगरों से आने वाले मजदूरों व कर्मियों की संख्याओं में इजाफा होते जा रहे है। इस विषम स्थिति में जहां प्रशासन की ओर से कोरोना की फैलाव को रोकने के लिए पुख्ता व्यवस्था होनी चाहिए।

बॉर्डर क्षेत्र के लोगों में प्रशासन के खिलाफ नाराजगी है

वहीं प्रशासन के द्वारा किसी प्रकार की इंतजाम नहीं की गई है। जिसके कारण वॉर्डर के लोगों में प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व आक्रोश है। मुम्बई से चलकर जयनगर आने वाली पवन एक्सप्रेस के अलावा लंबी दूरी के ट्रेनें से सैकड़ों

लोग ब मजदूर घर लौट रहे है। जिसमें से अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों के है। कही ऐसा तो नहीं महाराष्ट्र, केरल, पंजाब के अलावा अन्य कोरोना से प्रभावित महानगरों से आने वाले कर्मी कोरोना वायरस लेकर आ रहा है।

दिशा-निर्देश का पालन करने में बरती जा रही लापरवाही

पूर्व से एहतियात नहीं बरतने के कारण ही महाराष्ट्र व पंजाब के अलावा देश के कई हिस्से पुनः कोरोना से घिर रहे है। जयनगर बॉर्डर इलाके समेत पूरे बिहार की भी यही स्थिति है। जैसे बिना सोचे समझे लोग कोविड 19 से बेपरवाह हो रहे है। यदि प्रशासन जल्द अपनी उदासीनता को दरकिनार करके कोरोना की ओर भाग रहे लोगों पर शिकंजा नहीं कसते है तो होली में या होली के बाद जयनगर बॉर्डर समेत पूरे बिहार को भी इस मामले में महाराष्ट्र बनने में समय नहीं लगेगा। एसडीएम बेबी कुमारी ने बताया की महाराष्ट्र व पंजाब के अलावा अन्य महानगरों से होली में आ रहे लोगों को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर इन महानगरों से आने वाले लोगों को कोरोना जांच चेक किया जाएगा।

Report : Sunil Kumar

Most Popular

Recent Comments