Thursday, December 2, 2021
Home ख़बरें दरभंगा स्टेशन पर सिकंदराबाद से ट्रेन से आए पार्सल में धमाका, मची...

दरभंगा स्टेशन पर सिकंदराबाद से ट्रेन से आए पार्सल में धमाका, मची अफरा-तफरी

दरभंगा स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब प्लेटफार्म पर एक कपड़े के पार्सल में अचानक धमाका हुआ. धमाका होने से कपड़े के बंडल में आग लग गई जिससे बंडल में बंद कुछ कपड़े जल गए. हलांकि धमाका हल्का था. इसके बावजूद भगदड़ मच गई. मौके पर तुरंत GRP की ओर RPF के जवान पहुंच गए. आनन-फानन में रेल DYSP नवीन कुमार मिश्रा भी दरभंगा स्टेशन पहुच गए. इसके बाद समान को खोला गया. जब बंडल खुला तो अंदर कपड़े जले दिखाई दिए. इन्ही कपड़ो के बीच एक छोटा शीशी का डब्बा भी मिला. पुलिस को शक है कि इन्ही में कुछ ऐसा लिक्विड था जिसके कारण धमाका हुआ.

सभी बिंदुओं को बारीकी से जांच

फिलहाल रेलवे पुलिस सभी बिंदुओं को बारीकी से खंगालकर अपनी जांच शुरू कर दी है. बताया जाता है कि यह पार्सल दरभंगा के मोहम्मद सुफियान के नाम से आया था लेकिन पार्सल पर पूरा पता नहीं होने के कारण सुफियान का कुछ पता नहीं चल रहा है और न ही वह अपना पार्सल लेने आया था. इसके अलावा शक और गहरा होता है कि पार्सल भेजने वाले ने भी अपना पता पूरा नहीं डाला है. ऐसे में मामला कुछ संदिग्ध प्रतीत हो रहा है. पुलिस इस मामले में अब फ़ॉरेंसिक टीम से भी मदद लेने जा रही है ताकि विस्फोट किन वजहों से हुआ और विस्फोट में किस तरह का कैमिकल्स था, इसका पता लगा सके.

जानमाल की क्षति नहीं हुई है

पार्सल सामान को सिकंदराबाद से दरभंगा स्पेशल ट्रेन से भेजा गया था. दरभंगा स्टेशन पहुंचे रेल DYSP नवीन कुमार मिश्रा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पार्सल सिकंदराबाद से दरभंगा ट्रेन से भेजा गया था और दो नंबर प्लेटफार्म पर इसे उतारा गया था. इसी क्रम में इसमें धमाका हुआ लेकिन कोई जानमाल की क्षति नहीं हुई है. हालांकि उन्होंने मामले की गंभीरता को समझते हुए फॉरेंसिंक टीम से मदद लेने की बात कही. उन्होंने बताया कि पार्सल मोहम्मद सुफियान के नाम से है लेकिन उसका पूरा पता पार्सल पर नहीं लिखा है. पुलिस अब सिकंदर बाद भी पार्सल भेजने वालो का पता लगा रही है.

source :न्यूज़ 18

Most Popular

Recent Comments