Friday, January 22, 2021
Home ख़बरें पटना मेट्रो में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, सेलरी लाखों में,...

पटना मेट्रो में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, सेलरी लाखों में, आज ही करें आवेदन

पटना मेट्रो में शुरू हुई नियुक्ति प्रक्रिया, जानें कितने हैं पद और कैसे करें आवेदन : नया साल 2021 पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट के लिहाज से खास है। योजना के पहले चरण के लिए स्‍टेशन तय कर लिए गए हैं। अब इन स्‍टेशनों के लिए जमीन अधिग्रहण का काम शुरू हो चुका है। योजना को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने नए अधिकारियों की बहाली का नि‍र्णय लिया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए जाने हैं।

पटना मेट्रो के काम को जमीन पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिए 27 पदाधिकारी बहाल किए जाएंगे। खासकर प्रबंधन स्तर के अफसरों को तीन साल के लिए प्रतिनियुक्त किया जाएगा। इसके अलावा तकनीकी अफसर भी बहाल किए जाएंगे। परफामेंस के आधार पर उनका कार्यकाल घटाया-बढ़ाया जा सकता है।

पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड कुल पदों के लिए साक्षात्कार के माध्यम से प्रतिनियुक्त करेगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया चार जनवरी की शाम पांच बजे से शुरू होगी जो 18 जनवरी तक चलेगी। जरूरी अहर्ता व नियुक्ति से जुड़ी अन्य सूचनाएं विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

पटना मेट्रो के विभिन्न पदों के लिए मांगे गए आवेदनों की पहले स्क्रूटनी की जाएगी। इसके बाद चयनित आवेदकों का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से साक्षात्कार होगा। इसके लिए पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंधन निदेशक की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है।

मुख्य वित्तीय पदाधिकारी सह वित्त निदेशक, प्रोजेक्शन निदेशक, जीएम प्रबंधन, जीएम ऑपरेशन, जीएम वर्क, जीएम ट्रैक, जीएम क्वालिटी कंट्रोल, जीएम फाइनेंस, डीजीएम सेल्स व मार्केटिंग, डीजीएम लीगल, डीजीएम सुरक्षा, सहायक मैनेजर फाइनेंस आदि। इसके अलावा आठ असिस्टेंट इंजीनियर भी बहाल किए जाएंगे।

पटना मेट्रो रेल न्यू आइएसबीटी, खेमनीचक, डिपो सह स्टेशन पहाड़ी और रानीपुर, रामकृष्णनगर, जगनपुरा, मीठापुर वायोडेक्ट विग्रहपुर, पीएमसीएच, आकाशवाणी, भूतनाथ और खेमनीचक से होकर गुजरेगी।

Most Popular

Recent Comments