Wednesday, January 27, 2021
Home ख़बरें बगैर अतिक्रमण हटाये बन रही सड़क

बगैर अतिक्रमण हटाये बन रही सड़क

शहर के जलधारी चौक से रांटी चौक (बाइपास) रोड का निर्माण बगैर अतिक्रमण हटाये किया जा रहा है। इससे आने वाले समय में वाहन चालकों की परेशानी बढ़ेगी। करीब दो किमी. उक्त रोड का निर्माण ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा प्रगति पर है।

स्थानीय लोगों के अनुसार सड़क निर्माण की गुणवत्ता भी अन्य ग्रामीण सड़कों से अच्छी है लेकिन जलधारी चौक से रांटी चौक तक सड़क के दोनों तरफ प्रशासन द्वारा अतिक्रमण खाली नहीं कराये जाने से ठेकेदार द्वारा जहां पर जितना जगह है उसी में सड़क का निर्माण मजबूरी में किया जा रहा है। ठेकेदार के मजदूरों ने कई जगहों पर लोगों से सड़क किनारे से घर, दिवाल व बांस बल्ला हटाने का आग्रह भी किया। लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। जबकि टेंडर के बाद ग्रामीण कार्य प्रमंडल मधुबनी के कार्यपालक अभियंता रघुनंदन विश्वास ने सीओ राजनगर को उक्त सड़क में अतिक्रमण खाली कराने के लिए करीब आठ माह पूर्व पत्र लिखा था। लेकिन अभी तक अतिक्रमण खाली नहीं कराया गया है। सबसे खराब स्थिति 12 नंबर रेलवे गुमटी के समीप है। वहां कई लोगों ने रेलवे लाइन के पश्चिम सड़क पर कई कच्चे व पक्के घर बना लिये हैं।इससे दो वाहनों के साइड लेने पर वहां जाम लगता है। डीएनवाई कालेज, चकदह स्कूल, सुंदर चौक, रांटी चौक सहित कई जगहों पर लोगों ने सड़क का अतिक्रमण कर रखा है जिसे खाली नहीं कराया जा रहा है। इससे आने वाले समय में ट्रैफिक जाम की समस्या इस रोड में भी बढ़ेगी। उक्त सड़क में कालीकरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। अब सिर्फ पीसीसी का कार्य बांकी है।

रांटी चौक की ओर से फ्लैंक का निर्माण भी मिट्टी डालकर किया जा रहा है। ग्रामीण कार्य प्रमंडल मधुबनी के कार्यपालक अभियंता रधुनंदन विश्वास ने बताया कि अतिक्रमण खाली कराने को लेकर एसडीओ भी जेई को बोले हैं। शीघ्र ही अतिक्रमण खाली कराया जाएगा।

Most Popular

Recent Comments