Wednesday, April 14, 2021
Home ख़बरें बिहार में लॉकडाउन लगेगा या नहीं, 21 को होगा फैसला, CM नीतीश...

बिहार में लॉकडाउन लगेगा या नहीं, 21 को होगा फैसला, CM नीतीश ने कहा-सब कुछ ठीक है

बिहार में लॉकडाउन लगेगा या नहीं, 21 को होगा फैसला, CM नीतीश ने कहा-सब कुछ ठीक है : बुधवार को कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री समेत कई राज्यों के सीएम के साथ मीटिंग की. पीएम के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाहर से बिहार आने वाले कई लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. विभिन्न राज्यों में पहले की तुलना में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेजी से बढ़ी है. बिहार सरकार कोरोना को लेकर सतर्क हैं. होली के अवसर पर लोग विशेष तौर पर अपने घर जाते हैं. इसलिए ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

कोरोना फैलने की रफ्तार तेज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि फिलहाल प्रदेश में कोरोना फैलने की रफ्तार तेज नहीं है लेकिन इसके प्रति सरकार पूरी तरह से सजग है. सीएम नीतीश ने कहा कि प्रस्तुतीकरण के माध्यम से कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी गई है. जिन राज्यों में पहले की तुलना में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, वहां के मुख्यमंत्रियों ने बैठक में अपनी बातें रखीं. हमलोग सचेत हैं. बिहार में वैसी स्थिति अभी नहीं है। प्रतिदिन इसको लेकर हमलोग सजग हैं.

इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री अब शनिवार यानी 21 मार्च को सूबे के सभी जिलों के डीएम के साथ ऑनलाइन कोरोना की मौजूदा स्थिति और तैयारियों को लेकर समीक्षा करेंगे. इस क्रम में मुख्यमंत्री सभी जिलों से कोरोना संक्रमण पर विस्तार से जानकारी प्राप्त करेंगे. तब जरूरत के मुताबिक, कोई नया निर्देश जारी किया जा सकता है.

बाहर से आने वाले कई लोग कोरोना पॉजिटिव

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से जो लोग आते हैं, उन पर नजर रखनी जरूरी है.बाहर से आने वाले कई लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.जल्द ही वह इस पर बैठक करेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना जांच की संख्या को फिर से बढ़ाना है. तय किया गया है कि जांच को प्रतिदिन 70 हजार करना है. अधिक से अधिक जांच आरटीपीसीआर हो, इसको लेकर सारे इंतजाम किये जा रहे हैं. बिहार में कोरोना टीकाकरण का काम किया जा रहा है. सभी लोगों को इसके लिए प्रेरित भी किया जा रहा है. हर हाल में सभी को कोरोना के प्रति सचेत रहना है.

नीतीश कुमार ने कहा कि फिलहाल में बिहार में प्रतिदिन कोरोना के 20 से 48 तक पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. प्रतिदिन कोरोना से संबंधित रिपोर्ट उनके पास आती है और वह संबंधित अधिकारियों के साथ इस पर विचार-विमर्श करते हैं. बिहार के लोग देश के सभी राज्यों में रहते हैं और वे अपने घर भी आते रहते हैं. लोगों की कोरोना जांच करना और इसके साथ ही उन्हें सजग और सचेत करना जरूरी है. राज्य सरकार की तरफ से इसको लेकर जो भी कार्य किये जा रहे हैं, वह लोगों के हित में है.

Source : DailyBihar

Most Popular

Recent Comments