Sunday, February 28, 2021
Home ख़बरें बिहार सरकार के खिलाफ ट्रक मालिकों का हड़ताल शुरू, महंगे होंगे फल-सब्जी...

बिहार सरकार के खिलाफ ट्रक मालिकों का हड़ताल शुरू, महंगे होंगे फल-सब्जी के दाम

राज्य में 12 चक्का वाले ट्रकों पर बालू, गिट्टी सहित अन्य सामग्री के साथ परिचालन पर रोक के खिलाफ शुक्रवार की आधी रात से ट्रकों की हड़ताल शुरू हो गई। ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भानु शेखर ने दावा किया कि पूरे बिहार के ट्रक मालिक हड़ताल में शामिल हो गए। शनिवार सुबह से हड़ताल का पूरा असर दिखने लगेगा। सात जिलाें के ट्रक मालिक देर रात तक पटना पहुंच गए। हड़ताल का राजधानी सहित अन्य इलाकों में बाहर से आने वाले फल और सब्जी की कीमतों पर असर पड़ सकता है।

तीन-चार दिनों तक ट्रकों का परिचालन बंद

फल और सब्जी व्यवसायियों के मुताबिक लगातार तीन-चार दिनों तक ट्रकों का परिचालन बंद रहा तो फल और सब्जियों की कीमतें 10 प्रतिशत तक बढ़ सकती हैं। दूसरे प्रदेशों से ट्रक से आने वाले फल और सब्जियों को राज्य के सीमावर्ती इलाकों में अनलोड कर वहां से छोटे वाहनों से पटना तथा अन्य स्थानों पर स्थित मंडियों में लाया जाएगा। ट्रकों की जगह छोटे वाहनों से ढुलाई करने पर भाड़ा ज्यादा लगेगा, जिसका सीधा असर कीमतों पर पड़ेगा।

अध्यक्ष भानु प्रताप ने कहा कि पटना के सभी मुख्य स्थानों पफ जहां एनएच है वहां ट्रकों को खड़ाकर प्रदर्शन किया जाएगा. बिहार भर के लगभग एक लाख ट्रक मालिक इस बंद का समर्थन कर रहे हैं. बिहार के सभी जिलों में एकसाथ हड़ताल करने का निर्णय लिया है.

ट्रक एसोसिएशन के हड़ताल पर नजर

ट्रक मालिकों के इस हड़ताल से इमरजेंसी सेवाओ को बाहर रखा गया है. वैसे ट्रक व वाहन जो इमरजेंसी सेवाओं में लगे है वे हड़ताल से बाहर रहेंगे. परिवहन विभाग ट्रक एसोसिएशन के हड़ताल पर नजर बनाए हुए है. हड़ताल के प्रभाव को देखते हुए परिवहन विभाग कदम बढ़ाएगा. बता दें कि बिहार में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण व सड़कों के रखरखाव को लेकर सरकार ने यह फैसला लिया है.

Most Popular

Recent Comments