Wednesday, April 14, 2021
Home ख़बरें भारत-नेपाल के बीच ट्रेन सेवा इन दिनों होगी शुरू।

भारत-नेपाल के बीच ट्रेन सेवा इन दिनों होगी शुरू।

भारत-नेपाल के बीच ट्रेन परिचालन शुरू करने की तैयारियां तेज कर दी गई है। बताते चलें कि बिहार के मधुबनी स्थित जयनगर से नेपाल के जनकपुर धाम तक जल्द ही ट्रेन सेवा बहाल हो जाएगी। इसको लेकर ये बातें पूर्व मध्य रेलवे के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने कही है ‌ रविवार को मधुबनी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने डीआरएम अशोक माहेश्वरी के साथ जीएम भी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि जयनगर-जनकपुर धाम के बीच रेल सेवा तीन से चार महीने के भीतर शुरू हो जाएगी।

सरकार से हरी झंडी मिलते ही ट्रेन सेवा शुरू

मालूम हो कि पिछले एक साल से कोविड-19 को लेकर देशभर में ट्रेन सेवा चरमरा गई है। वहीं इससे सभी क्षेत्रों के निर्माण कार्य पर भी गहरा असर पड़ा है। जयनगर से जनकपुर तक सब कुछ तैयार हैं। ट्रेन भी उपलब्ध हो गई है। कोर्डिनेशन विभाग द्वारा इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय को भेजी गई है। जहां सरकार से आदेश मिलते ही ट्रेन सेवा चालू कर दी जाएगी।

लंबे अरसे बाद ट्रेन परिचालन को लेकर लोगों में बेताबी

बता दें कि लंबे अरसे के बाद जयनगर-जनकपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से लोगों में खुशी का माहौल है। मां जानकी की पावन धरती और धार्मिक नगरी के बीच ट्रेन सेवा बहाल होने का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दोनों देशों के सीमावर्ती इलाकों में खुशी की लहर है। जयनगर-कुर्था के बीच पांच स्टेशन और तीन हॉल्ट का निर्माण कराया गया है। जिसमें जयनगर, इनरवा, खजुरी, वैदेही एवं कुर्था को स्टेशन का दर्जा मिला है, वहीं महिनाथपुर, परवाहा एवं जनकपुर को हॉल्ट के रूप में विकसित किया गया है।

Source : Darbhanga City

Most Popular

Recent Comments