Wednesday, April 14, 2021
Home ख़बरें 18 जनवरी से नहीं खुलेगा क्लास 1 से आठ तक के बच्चों...

18 जनवरी से नहीं खुलेगा क्लास 1 से आठ तक के बच्चों का स्कूल

18 से नहीं खुलेंगे पहलीसे आठवीं तक के स्कूल25 के बाद होगी बैठक, फिर होगा निर्णय : राज्य के पहली से आठवीं तक के स्कूल 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे। 25 जनवरी के बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी और उसमें निर्णय लिया जाएगा। मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि 25 जनवरी के बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी, जिसमें जूनियर कक्षाओं यानी पहली से आठवीं क्लास के स्कूल खोलने के बारे में चर्चा होगी और उसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

बिहार सरकार ने लिया बड़ा फैसला

उल्लेखनीय है कि राज्य में सभी माध्यमिक, उच्च माध्यमिक स्कूल और कोचिंग संस्थान 4 जनवरी से खुल चुके हैं। ये सभी शिक्षण संस्थान पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते मार्च महीने से ही बंद थे। संक्रमण की दर कम होने के बाद मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में 4 जनवरी से शिक्षण संस्थानों को खोला गया।

खोलने के साथ ही संक्रमण के मामले आए सामने

लेकिन स्कूल खोलने के साथ ही मुंगेर, गया और पटना में संक्रमण के मामले सामने आए। मुख्य सचिव ने कहा है कि अभी छोटे बच्चों की कक्षाएं शुरू नहीं होगी। सरकार कोई रिस्क लेना नहीं चाहती। इसके अलावा हर स्कूल में सभी बच्चे मास्क पहनकर पहुंच रहे हैं और पर्याप्त सेनेटाइजर की भी उपलब्धता की गई है।

Source : Daily Bihar

Most Popular

Recent Comments