Wednesday, April 14, 2021
Home ख़बरें कोरोना को लेकर बिहार में फिर से बंद होगा स्कूल, CM ने...

कोरोना को लेकर बिहार में फिर से बंद होगा स्कूल, CM ने अधिकारियों को दिया नया आदेश

कोरोना को लेकर बिहार में 12 अप्रैल तक स्कूल बंद

नीतीश ने अधिकारियों को विचार करने को कहा, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर लगी रोक : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में स्कूलों को फिर से बंद किया गया. नीतीश कुमार ने अपने अधिकारियों को कहा है कि वे इस मामले पर विचार कर फैसला लें. नीतीश ने बिहार में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर फिलहाल पूरी तरह से रोक लगाने का निर्देश दिया है.

कोरोना पर नीतीश की बैठक
बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों पर नीतीश ने आज हाईलेवल की बैठक की, जिसमें सूबे के तमाम आलाधिकारी मौजूद थे. बैठक में अधिकारियों ने बताया कि जिस तरीके से पूरी दुनिया में कोरोना के मामले बढ़े हैं उसका असर बिहार पर भी देखने को मि रहा है. बिहार में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है. इसके बाद नीतीश कुमार ने कई निर्देश दिये हैं.

स्कूलों को बंद करने पर विचार करें अधिकारी
दरअसल कोरोना से जुड़े मामलों पर फैसला लेने के लिए राज्य सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बना रखा है. नीतीश कुमार ने अपनी बैठक में कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को बंद करने पर फैसला ले. उम्मीद है कि अगले दो दिनों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को खोलने या बंद करने को लेकर सावर्जनिक नोटिस जारी कर सकता है

सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक
नीतीश कुमार ने कोरोना के बढते मामलों को लेकर पूरे राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है ऐसे सारे कदम उठाये जायें जिससे एक ही जगह पर ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो पायें. नीतीश कुमार ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बढाने का निर्देश दिया है. उसके साथ ही टीकाकरण को भी बढ़ाने को कहा गया है.

मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में सारी तैयारी रखने को कहा है. सिर्फ सरकारी अस्पताल ही नहीं बल्कि निजी अस्पतालों में भी इलाज की सारी व्यवस्था करने को कहा गया है.

Most Popular

Recent Comments